शहीद दिवस पर BWJU ने बिहार में मनाया ‘पत्रकारिता बचाओ, लोकतंत्र बचाओ' दिवस

Edited By Swati Sharma, Updated: 24 Mar, 2023 10:31 AM

bwju celebrated  save journalism save democracy  day in bihar

बीडब्ल्यूजेयू के महासचिव कमल कांत सहाय ने गुरुवार को यहां कहा कि आईजेयू के आह्वान पर पत्रकारों ने मीडिया की स्वतंत्रता पर बढ़ रहे चौतरफा हमले के खिलाफ सामूहिक विरोध सभाएं आयोजित कीं। उन्होंने कहा कि मीडिया की आवाज को दबाने के किसी भी प्रयास को विफल...

पटना: इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन (आईजेयू) के आह्वान पर बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (बीडब्ल्यूजेयू) ने प्रेस की आजादी पर हो रहे चौतरफा हमले के विरोध में आज भगत सिंह के शहादत दिवस पर राज्य में‘पत्रकारिता बचाओ, लोकतंत्र बचाओ दिवस' मनाया।  

भगत सिंह एक प्रखर पत्रकार भी थेः महासचिव 
बीडब्ल्यूजेयू के महासचिव कमल कांत सहाय ने गुरुवार को यहां कहा कि आईजेयू के आह्वान पर पत्रकारों ने मीडिया की स्वतंत्रता पर बढ़ रहे चौतरफा हमले के खिलाफ सामूहिक विरोध सभाएं आयोजित कीं। उन्होंने कहा कि मीडिया की आवाज को दबाने के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए सभी पत्रकारों को एकजुट होने और कड़ा विरोध करने की तत्काल आवश्यकता है। सहाय ने कहा कि ज्यादातर लोग भगत सिंह को केवल स्वतंत्रता सेनानी के रूप में जानते हैं लेकिन वह एक प्रखर पत्रकार भी थे। उन्होंने तत्कालीन ब्रिटिश शासन के खिलाफ अपने लेखन के माध्यम से लोगों में आजादी के लिए जुनून पैदा किया। उन्होंने कहा कि शहीद दिवस ‘पत्रकारिता बचाओ, लोकतंत्र बचाओ' के लिए द्दढ़ संकल्प लेने का एक अवसर है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यदि मीडिया की आजादी को कुचला गया तो देश में लोकतंत्र भी नहीं बच पाएगा।    

कई जिलों में किया गया विरोध सभाओं का आयोजन 
बीडब्ल्यूजेयू की अध्यक्ष निवेदिता झा ने भी प्रेस की स्वतंत्रता पर हो रहे हमले पर गंभीर चिंता व्यक्त की। उन्होंने पत्रकारों के साथ ही समाज के सभी वर्गों और बुद्धिजीवियों से पत्रकारिता को बचाने के लिए अपनी पूरी ताकत से विरोध करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सभी के प्रयास से ही लोकतंत्र को बचाया जा सकता है। पटना में आयोजित विरोध सभा में आईजेयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर मोहन प्रसाद, राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य शिवेंद्र नारायण सिंह, वरिष्ठ पत्रकार महेश सिन्हा, रजनी शंकर, एस. पी. सिन्हा और अमलेंदु मिश्रा सहित अन्य लोग शामिल थे। दरभंगा, नालंदा और बेगूसराय समेत बिहार के अन्य जिलों में भी विरोध सभाओं का आयोजन किया गया। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Gujarat Titans

Chennai Super Kings

Match will be start at 23 May,2023 07:30 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!