"बाढ़ के कारण बिहार की स्थिति चिंताजनक", मंत्री संतोष सुमन ने कहा- अगर जरूरत पड़ी तो एयरफोर्स को बुलाया जाएगा

Edited By Ramanjot, Updated: 30 Sep, 2024 05:58 PM

minister santosh suman  statement on flood

संतोष सुमन ने बताया कि बाढ़ के कारण आज सुबह 10:00 बजे तक 29 जिले प्रभावित हो गए हैं। गंगा का जलस्तर बढ़ा है, बहुत दिनों के बाद ऐसी आपदा आई है। हम लोग पूरी कोशिश कर रहे है कई जगह तटबंध टूटा है, हमलोग मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ और...

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में बाढ़ को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री संतोष सुमन का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि राज्य में बाढ़ से हालत काफी चिंताजनक हैं, अगर जरूरत पड़ी तो एयरफोर्स को बुलाया जाएगा। फूड पैकेजिंग हेलीकॉप्टर से गिराई जाएगी। लोगों को एयरफाॅर्स से ही निकालने का  रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा। 

संतोष सुमन ने बताया कि बाढ़ के कारण आज सुबह 10:00 बजे तक 29 जिले प्रभावित हो गए हैं। गंगा का जलस्तर बढ़ा है, बहुत दिनों के बाद ऐसी आपदा आई है। हम लोग पूरी कोशिश कर रहे है कई जगह तटबंध टूटा है, हमलोग मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम मौजूद है। राहत के लिए फ़ूड पैकेट्स और नाव की सुविधा है। हर जिले के डीएम लगे हुए हैं, जल्द आपदा से निपट जाएंगे। 

"केंद्र सरकार भी कर रही मॉनिटरिंग"
आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री ने कहा कि नाव की संख्या बढ़ाई जा रही है। हम लगातार आपदा पदाधिकारी से समपर्क में हैं। केंद्र सरकार भी मॉनिटरिंग कर रही है। जरूरत पड़ने पर सेना को बुलाया जाएगा। इसपर राजनीति ना हो, विपक्ष साथ में रहे, अभी राजनीति का समय नहीं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!