NDA विधानमंडल दल की बैठक में मंत्रियों, विधायकों-विधान पार्षदों ने शराबबंदी के पक्ष में लिया संकल्प

Edited By Ramanjot, Updated: 30 Nov, 2021 10:17 AM

ministers mlas and legislative councilors resolved in favor of prohibition

नीतीश कुमार के नेतृत्व में सोमवार को बिहार विधानमंडल के विस्तारित भवन के सेंट्रल हॉल में राजग विधानमंडल दल की बैठक हुई। इसमें शराबबंदी के पक्ष में सभी मंत्री, विधायक एवं विधान पार्षदों ने एक साथ हाथ उठाकर समर्थन दिया और संकल्प लिया। इस मौके पर...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) विधानमंडल दल की हुई बैठक में उपस्थित घटक दलों के मंत्री, विधायक एवं विधान पार्षदों ने शराबबंदी के लिए अपनी प्रतिबद्धता दुहराई और इसके पक्ष में संकल्प लिया।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में सोमवार को बिहार विधानमंडल के विस्तारित भवन के सेंट्रल हॉल में राजग विधानमंडल दल की बैठक हुई। इसमें शराबबंदी के पक्ष में सभी मंत्री, विधायक एवं विधान पार्षदों ने एक साथ हाथ उठाकर समर्थन दिया और संकल्प लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पूर्ण शराबबंदी प्रदेश में वरदान साबित हुई है। कुछ लोग ऐसे ही इसका विरोध करते हैं, उन्हें इसके सकारात्मक परिणाम का अंदाजा नहीं है। शराबबंदी कानून पूरी सख्ती से लागू है और इसके छिटपुट विरोध का उन पर किसी तरह का असर नहीं पड़ने वाला है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी की उपलब्धि सामाजिक बदलाव है और यह सभी क्षेत्र में दिखाई भी पड़ रहा है। इसके लागू होने से राज्य में अपराध के साथ ही दुर्घटना की संख्या में भी कमी हुई है। उन्होंने कहा कि इससे जहां पारिवारिक विवाद कम हुए हैं वहीं लोगों के स्वास्थ्य में भी सुधार हुआ है। नीतीश ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘लोग क्या क्या बोल रहे हैं और यही लोग हैं जो शराबबंदी के लिए पटना के गांधी मैदान में आयोजित मानव श्रृंखला में मुझसे सटकर फोटो खिंचवा रहे थे।'' उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जब शराबबंदी है तो शराब पीने की क्या जरूरत है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!