CM नीतीश ने गंगा नदी की मृतप्राय उपधारा को पुनर्जीवित करने की योजना का किया शुभारंभ

Edited By Ramanjot, Updated: 14 Jun, 2022 11:10 AM

nitish launches plan to revive the dying subsection of river ganga

नीतीश ने सोमवार को पटना जिला अंतर्गत बख्तियारपुर एवं अथमलगोला प्रखंड के घोसवरी घाट ठाकुरबाड़ी, सीढ़ी घाट, मुक्तिधाम घाट होते हुए रामनगर घाट तक गंगा नदी की पुरानी एवं मृतप्राय उपधारा को पुनर्जीवित एवं पुनर्स्थापित करने की योजना का शुभारंभ किया। इस...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगा नदी की पुरानी एवं मृतप्राय उपधारा को पुनर्जीवित एवं पुनर्स्थापित करने की योजना का शुभारंभ किया।

PunjabKesari

नीतीश ने सोमवार को पटना जिला अंतर्गत बख्तियारपुर एवं अथमलगोला प्रखंड के घोसवरी घाट ठाकुरबाड़ी, सीढ़ी घाट, मुक्तिधाम घाट होते हुए रामनगर घाट तक गंगा नदी की पुरानी एवं मृतप्राय उपधारा को पुनर्जीवित एवं पुनर्स्थापित करने की योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर घोसवारी घाट पर मुख्यमंत्री ने पूजा अर्चना की एवं गंगा नदी की मुख्य धारा एवं चैनल के बीच बने बांध की मिट्टी को कुदाल से हटाकर मां गंगा की कलकल धारा को चैनल में प्रवाहित कराया।

PunjabKesari

इस शुभ अवसर पर घोसवरी घाट पर गंगा आरती का आयोजन भी किया गया। घोसवरी घाट पर गंगा नदी की मुख्यधारा से नवनिर्मित चैनल में गंगा जल प्रवाहित होते ही उन्होंने ताली बजाकर प्रसन्नता व्यक्त की एवं मां गंगा को नमन किया। इस चैनल के चालू होने से बख्तियारपुर के लोगों को पूरे वर्ष गंगा तटों पर गंगाजल की उपलब्धता हो सकेगी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने गंगा नदी की पुरानी उपधारा के चंपापुर घोसवरी घाट से रामनगर घाट तक के पुनर्स्थापन एवं सक्रियण कार्य के संबंध में विस्तृत जानकारी ली एवं कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने घोसवरी घाट के बाद सीढ़ी घाट का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने गंगा नदी की मुख्यधारा से सीढ़ी घाट तक सुगमतापूर्वक आवागमन के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, ‘‘सीढ़ी घाट के पास ही हमलोग बचपन में गंगा नदी में स्नान करने आते थे। मुझे अपने जन्म स्थान पर आकर प्रसन्नता होती है।''

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!