PK का जन सुराज यात्रा के दौरान डिप्टी CM पर हमला, कहा- लालू के लड़के होने के अलावा तेजस्वी की कोई पहचान नहीं

Edited By Swati Sharma, Updated: 24 Nov, 2022 04:59 PM

pk s attack on deputy cm during jan suraj yatra

मीडिया से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि चाचा-भतीजा में भतीजे की व्यक्तिगत पहचान केवल इतनी है कि वे लालू यादव के बेटे हैं। तेजस्वी यादव ने शिक्षा ,खेलकूद या अन्य कोई सामाजिक कार्य या किसी भी क्षेत्र में ऐसा कोई काम...

पूर्वी चंपारण (अभिषेक कुमार सिंह): प्रशांत किशोर के जन सुराज पदयात्रा के 54 वें दिन की शुरुआत पूर्वी चंपारण जिले के गायघाट पंचायत के स्थित जन सुराज पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। आज पदयात्रा हरसिद्धि प्रखंड के गायघाट स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से शुरू होकर बरहरवा, बेहरुपिया, जयसिंह मौजे, जयसिंहपुर, खेरवा, बैचू टोला जयसिंहपुर, चैनपुर, तुरकौलिया, बेलगौती, महानवा, नरियरवा, गीधा, बधेया, भार्गवन ,सुगन्व गांव से होकर सुगौली के फुलवारिया पंचायत स्थित आदर्श हाई स्कूल में विश्राम के लिए पहुंची। इस दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू के लड़के होने के अलावा तेजस्वी की कोई पहचान नहीं है।

लालू के लड़के होने के अलावा तेजस्वी की कोई पहचान नहीं है: पीके
मीडिया से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि चाचा-भतीजा में भतीजे की व्यक्तिगत पहचान केवल इतनी है कि वे लालू यादव के बेटे हैं। तेजस्वी यादव ने शिक्षा ,खेलकूद या अन्य कोई सामाजिक कार्य या किसी भी क्षेत्र में ऐसा कोई काम नहीं किया जिसका संज्ञान लिया जाए। जिस जंगलराज को खत्म करने के नाम पर नीतीश कुमार यहां काम कर रहे हैं, उसी को फिर पीछे के दरवाजे से घुसाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 30 सालों से हम छोटे भाई नीतीश कुमार और बड़े भाई लालू यादव की सरकार देखते रहे हैं। दोनों भाई एक दूसरे के पूरक हैं। इसके साथ ही दोनों ने यह धारणा बना दी है कि बिहार इससे बेहतर नहीं हो सकता है।

प्रत्येक प्रखंड में होगी ‘जन सुराज नागरिक सहायता केंद्रों’ की शुरुआत: प्रशांत
जन सुराज पदयात्रा की रूपरेखा पर विस्तार से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज के दूसरे चरण के तहत अगर लोगों की सहमति हुई तो मिलकर दल बनाएंगे लेकिन हमने हमेशा स्पष्ट किया है कि अगर दल बनाएंगे भी तो दल किसी एक व्यक्ति, परिवार, किसी जाति विशेष का न होकर बल्कि सभी लोगों का होगा, जो लोग भी संस्थापक सदस्यों के रूप में अपनी भूमिका निभा रहें हैं, ये दल उन सभी लोगों का होगा। जन सुराज पदयात्रा के विचार को साझा करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रत्येक प्रखंड में ‘जन सुराज नागरिक सहायता केंद्र’ की शुरुआत की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि जन सुराज अभियान से जुड़े सदस्य समाज की मदद कर सकें, इसके लिए इन केंद्रों की शुरुआत की जा रही हैं। यह पूरी प्रक्रिया होने में 1- 2 माह का वक्त लगेगा, जिस प्रक्रिया के पश्चिमी चंपारण के जिला अधिवेशन संपन्न हुआ था उसी तर्ज पर आगामी दिनों में पूर्वी चंपारण में भी जिला अधिवेशन होगा।

नीतीश कुमार को जरूरत पड़ी तो 1 मिनट में भाजपा में हो जायेंगे शामिल: प्रशांत
प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर राजनीतिक परिस्थितियां बदली तो नीतीश कुमार को बदलने में देर नहीं लगेगी। साल 2015 में नीतीश कुमार ने सदन में कहा था - मैं मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन भाजपा में नहीं जाऊंगा और 2 साल बाद वे बिना किसी वजह से भाजपा में चले गए। इसके बाद उन्होंने कहा की 2015-16 में जिस तरह खिड़की अरुण जेटली थे, ठीक उसी तरह राज्यसभा अध्यक्ष हरिवंश नारायण सिंह के माध्यम से वे भाजपा के संपर्क में है। अगर भविष्य में नीतीश कुमार को जरूरत पड़ी तो उन्हें गठबंधन बनाने और भाजपा में शामिल होने में 1 मिनट भी नहीं लगेगा। इसके साथ प्रशांत ने कहा कि नीतीश कुमार की बस एक ही प्राथमिकता है कि मैं मुख्यमंत्री बना रहा हूं, बाकी राज्य में जो चलता है, वह चलता रहें।

Related Story

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!