अब लोगों को नहीं झेलनी पड़ेगी Ambulance की कमी, सहरसा जिलाधिकारी ने 10 एंबुलेंस का किया उद्घाटन

Edited By Nitika, Updated: 16 Jul, 2022 02:32 PM

saharsa district magistrate inaugurated 10 ambulances

जिलाधिकारी ने बताया कि इस एंबुलेंस में लोगों के लिए बहुत सारी सुविधा दी गई है, जैसे वेंटिलेटर, डिफिब्रिलेटर, कार्डियक मॉनिटर, इन्फ्यूजन पंप अन्य लाईफ सपोर्ट यंत्र लगे हुए हैं।

सहरसाः बिहार के सहरसा सदर अस्पताल में जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने लोगों की सुविधा के लिए 10 एंबुलेंस का उद्घाटन किया। साथ ही उन्हें हरी झंडी दिखाकर विभिन्न प्रखंडों के लिए रवाना किया।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस एंबुलेंस में लोगों के लिए बहुत सारी सुविधा दी गई है, जैसे वेंटिलेटर, डिफिब्रिलेटर, कार्डियक मॉनिटर, इन्फ्यूजन पंप अन्य लाईफ सपोर्ट यंत्र लगे हुए हैं। सदर अस्पताल को 3 एंबुलेंस प्रदान की गई। इसके अलावा विभिन्न प्रखंडों के स्वास्थ्य केंद्र को भी एंबुलेंस दी गई है और सौर बाजार, पतरघट, महिषी, कहरा आदि प्रखंडों को भी एंबुलेंस दी गई है। एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ आईसीयू जैसी सुविधा भी दी गई है। बिहार सरकार ने एंबुलेंस की कमी को देखते हुए यह कदम उठाया है।

PunjabKesari
जिलाधिकारी ने बच्चों को ओआरएस घोल पिलाकर 15 दिनों तक दस्त पखवाड़े जागरुकता अभियान की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि दस्त पाखवाड़े 15 दिन तक चलेगा। इसमें हम लोग साढ़े चार लाख बच्चों का टारगेट कर रखे हुए हैं। इसमें लगभग चार लाख ओआरएस का सचेट और डेढ़ लाख जिंक टेबलेट बांटी जाएगी। 1947 आंगनबाड़ी सेंटर,1902 सरकारी सेंटर,1720 आशा वर्कर, 77 हमारी जीएनएम इन्वॉल्व रहेगी। इसके अलावा हमारे प्राइवेट मोबिलाइजर हैं, इन सबको शामिल करके हम एक्सपेंसिव प्रोग्राम चलाएंगे।

PunjabKesari

वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि हमारी जागरुकता रहेगी कि सभी घर पर जहां पर भी अंडर पांच वर्ष के बच्चे हैं, उनमें टारगेट रहेगा कि दो महीने से छह महीने के बच्चे को 10 एमजी और सात महीने 5 साल के बच्चे को 20 एमजी डोज देना है। अगर दस्त ठीक भी हो जाता है तो भी 14 दिन तक डोज देना है। उसके बावजूद भी ठीक नहीं होता है तो हमारे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाएं। उन्होंने कहा कि ये एक जागरुकता अभियान लोगों तक ले जाना है ताकि दस्त के कारण बच्चों में जो दिक्कत आती है, वो दूर हो सके।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!