भगवान बिरसा मुंडा स्मृति पार्क को स्थानीय लोगों को संचालन के लिए देने की मांग

Edited By Diksha kanojia, Updated: 04 Jul, 2022 01:13 PM

demand to give bhagwan birsa munda memorial park to local people

चडरी सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष बबलू मुंडा ने कहा की राज्य सरकार द्वारा स्थानीय लोगों को 75 रोजगार देने के आलोक में यह मांग किया गया। भगवान बिरसा मुंडा स्मृति पार्क चडरी मौजा के अंतर्गत आता है और सरकार के नियम अनुसार चडरी गोपालगंज, थड़पखना, प्रेम...

रांचीः झारखंड में चड़री सरना समिति के प्रतिनिधि मंडल ने खिजरी विधायक राजेश कच्छप से आवासीय कार्यालय में भेंट कर भगवान बिरसा मुंडा स्मृति पार्क को स्थानीय लोगों को संचालन के लिए देने की मांग की।

चडरी सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष बबलू मुंडा ने कहा की राज्य सरकार द्वारा स्थानीय लोगों को 75 रोजगार देने के आलोक में यह मांग किया गया। भगवान बिरसा मुंडा स्मृति पार्क चडरी मौजा के अंतर्गत आता है और सरकार के नियम अनुसार चडरी गोपालगंज, थड़पखना, प्रेम नगर, भूता तालाब, आदि मोहल्ला टोला चडरी मौजा के अंतर्गत आता है और इस मौजा में पढ़े लिखे शिक्षित बेरोजगार भरे पड़े हैं। चडरी सरना समिति को भगवान बिरसा मुंडा स्मृति पार्क को संचालन करने की अनुमति मिले। ताकि इन मुहल्लों के युवक युक्तियां शिक्षित बेरोजगार को रोजगार मुहैया करा सके। पूर्व में रांची के उपायुक्त एवं नगर विकास सचिव को स्थानीय को संचालन देने के लिए चडरी सरना समिति के द्वारा मांग पत्र दिया गया था।

इसके बावजूद भी हमारे मांगों पर गौर नहीं किया गया इसलिए आज आदिवासी परामर्श दात्री परिषद के सदस्य सह खिजरी विधायक कच्छप से इन मांगों से अवगत कराया गया तथा शीघ्र अति शीघ्र इस समस्या के समाधान करने की मांग की गई। विधायक ने कहा कि रांची उपायुक्त नगर विकास सचिव एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर इस काम पर विचार विमर्श करा कर स्थानीय लोगों को रोजगार देने का कार्य करेंगे। इस प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से चडरी सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष बबलू मुंडा प्रधान महासचिव सुरेंद्र लिंडा मुख्य सलाहकार कुमोद कुमार वर्मा आदिवासी जन परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष प्रेम शाही मुंडा उपस्थित थे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!