NDA के उम्मीदवार विजय सिन्हा चुने गए बिहार विधानसभा के स्पीकर

Edited By Nitika, Updated: 25 Nov, 2020 01:25 PM

nda candidate elected speaker of bihar legislative assembly

बिहार में एनडीए की ओर से भाजपा के विजय सिन्हा आज विपक्षी दलों के महागठबंधन के उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी को पराजित कर 17वीं विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए।

पटनाः बिहार में एनडीए की ओर से भाजपा के विजय सिन्हा आज विपक्षी दलों के महागठबंधन के उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी को पराजित कर 17वीं विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए।

PunjabKesari

विधानसभा में बुधवार को अध्यक्ष पद के लिए करवाए गए चुनाव में मत विभाजन के जरिए भाजपा के विजय सिन्हा को निर्वाचित घोषित किया गया। उनके पक्ष में 126 और महागठबंधन के राजद उम्मीदवार चौधरी को 114 मत मिला। सिन्हा के पक्ष में एनडीए के घटक भाजपा के 74, जदयू के 43, हम के 04, वीआईपी के 04 और एक निर्दलीय ने वोट किया। विजय सिन्हा को लोजपा के एक और एक निर्दलीय सदस्य का समर्थ मिला लेकिन हम के निर्वाचित सदस्य जीतनराम मांझी के प्रोटेम स्पीकर होने के कारण वह मतदान में हिस्सा नहीं ले सके।

PunjabKesari

वहीं, अवध बिहारी चौधरी को महागठबंधन के घटक राजद के 75, कांग्रेस के 19, भाकपा माले के 12, माकपा और भाकपा के 2-2, एआईएमआईएम के 5 और बसपा के एक सहित 116 सदस्यों का समर्थन मिला। लेकिन 2 सदस्यों के मतदान में हिस्सा नहीं लेने के कारण चौधरी को 114 मत मिले।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!