अग्निपथ योजना के खिलाफ 29 जून को बिहार विधानसभा का घेराव करेंगे युवा अभ्यर्थी, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Nitika, Updated: 29 Jun, 2022 07:04 AM

read top 10 news for today

बिहार में केंद्र सरकार की सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध अभी थमा नहीं है। राज्य के छात्र और युवा संगठनों ने 29 जून को बिहार विधानसभा का घेराव करने का ऐलान किया है।

 

पटनाः बिहार में केंद्र सरकार की सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध अभी थमा नहीं है। राज्य के छात्र और युवा संगठनों ने 29 जून को बिहार विधानसभा का घेराव करने का ऐलान किया है। साथ ही तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या में एक बार फिर सुलह की कोशिश की गई। दोनों को आमने-सामने बैठाकर 45 मिनट तक काउंसलिंग हुई। वहीं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

तेजप्रताप-ऐश्वर्या में एक बार फिर सुलह की कोशिश
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के तलाक के मामले में आज पटना हाईकोर्ट के द्वारा सुलह की कोशिश की गई। जस्टिस आशुतोष के चैम्बर में दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने की कोशिश की गई।

अग्निपथ योजना को लेकर विधानसभा में विपक्ष का प्रदर्शन जारी
बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। आज भी अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष के नेताओं का प्रदर्शन जारी रहा। वामपंथी दलों के सभी विधायकों ने हाथों में तख्तियां लेकर सदन के बाहर प्रदर्शन किया और अग्निपथ योजना को वापस करने की मांग की।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने किया आत्मसमर्पण, कोर्ट ने दी जमानत
प्रतिबंधित क्षेत्र में जुलूस निकालने और मार्ग अवरुद्ध करने के एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने सांसदों एवं विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए पटना में गठित एक विशेष अदालत में आत्मसमर्पण किया, जहां बाद में उन्हें जमानत पर मुक्त कर दिया गया।

बिहार के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है नीतीश सरकारः मंत्री संजय झा
बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है।

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच चिराग ने कही ये बात
महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार को कहा कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को उनकी ही पार्टी के नेताओं ने पीठ में छुरा घोंपा है।

घर में लगी आग तो दिव्यांग पति को बचाने पहुंची 70 वर्षीय पत्नी और फिर...
बिहार के मोतिहारी जिले से दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है, जहां घर में आग लगने से पति-पत्नि की दर्दनाक मौत हो गई। आगलगी की इस घटना में आधा दर्जन मवेशी भी जलकर मर गए हैं।

बिहार के मंत्री ने कहा- उत्तर प्रदेश में BJP की जीत से पता चलता है कि लोग अग्निपथ के पक्ष में हैं
बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक मंत्री ने सोमवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में उनकी पार्टी की सफलता अग्निपथ के लिए वोट देने के समान है।

नीतीश का 'हनुमान' कहे जाने पर भड़के RCP, बोले- मैं किसी का हनुमान नहीं 
केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह उस समय आग बबूला हो गए, जब उन्हें कहा गया कि आप नीतीश कुमार के हनुमान हैं। उन्होंने कहा कि मैं किसी का हनुमान नहीं, मेरा नाम रामचंद्र है।

अग्निपथ को लेकर विपक्ष ने सदन से किया बहिष्कार तो सत्तापक्ष के सदस्य भी रहे गायब
आज बिहार विधानसभा मानसून सत्र का तीसरा दिन था। पहले दिन से ही विपक्ष लगातार अग्निपथ योजना को लेकर विरोध कर रहा है, जिससे सदन की कार्यवाही नहीं चल पा रही है। बिहार विधानसभा में मंगलवार को शर्मनाक स्थिति उत्पन्न हो गई।

4 साल के मासूम को COBRA ने डसा, महज 30 सेकेंड बाद सांप की तड़प-तड़प कर मौत
बिहार के गोपालगंज जिले से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां पर 4 साल के मासूम को कोबरा सांप ने डस लिया। हैरानी वाली बात तो यह है कि महज 30 सेकेंड बाद सांप ने तड़प तड़पकर दम तोड़ दिया जबकि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ बताया जा रहा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!