पंचायत चुनाव में बड़ी लापरवाहीः महिलाओं के लिए रिजर्व सीट पर पुरुषों ने भरा पर्चा, DM ने मांगा जवाब

Edited By Nitika, Updated: 29 Nov, 2021 12:16 PM

big negligence before bihar panchayat elections

बिहार पंचायत चुनाव के आज 9वें चरण का मतदान जारी है। इससे पहले पंचायत चुनाव के अजब-गजब रंग देखने को मिले हैं। यहां पर महिलाओं के लिए रिजर्व सीट से पुरुषों ने पर्चा भर दिया।

 

लखीसरायः बिहार पंचायत चुनाव के आज 9वें चरण का मतदान जारी है। इससे पहले पंचायत चुनाव के अजब-गजब रंग देखने को मिले हैं। यहां पर महिलाओं के लिए रिजर्व सीट से पुरुषों ने पर्चा भर दिया। इतना ही नहीं बीडीओ ने उन्हें निर्विरोध निर्वाचित भी कर दिया।

जानकारी के अनुसार, मामला लखीसराय जिले का है, जहां पर बड़हिया के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी विनय कुमार सिंह द्वारा पंचायत चुनाव में पंचायत और पदवार निर्धारित आरक्षण रोस्टर की अनदेखी कर डुमरी और एजनीघाट ग्राम कहचरी पंच के पुरूष अभ्यर्थी का नामांकन लिया गया। इतना ही नहीं नामांकन प्रक्रिया समाप्ति के बाद दोनों पद पर एकल अभ्यर्थी के नामांकन दर्ज करने के कारण दोनों अभ्यर्थी को निर्विरोध निर्वाचन के लिए प्रपत्र 13 भरकर जिलाधिकारी के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग को भी रिपोर्ट भेज दी गई।

वहीं बीडीओ ने जिन 2 सीटों पर निर्वाचन किया है, वह पहले से महिलाओं के लिए आरक्षित है। इसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार स‍िंह ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर दोनों पंच के एकल अभ्यर्थी के निर्विरोध निर्वाचन को निरस्त करने की अनुशंसा की है। बता दें कि डीएम भी बीडीओ के काम से आश्चर्यचकित हो गए। उन्होंने इस मामले में बीडीओ से जवाब मांगा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!