हर्ष-उल्लास के साथ मनाई गई KIIT विश्वविद्यालय में छठ पूजा, आयोजित हुआ विशेष कार्यक्रम

Edited By Mamta Yadav, Updated: 19 Nov, 2023 08:37 PM

chhath puja celebrated with joy and happiness in kiit university

संस्कृतियों की विविधता का जश्न मनाते हुए, KIIT स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर ने 19 नवंबर 2023 को छठ पूजा का आयोजन किया। बिहार में छठ पूजा एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है। लोग सूर्य देव की पूजा करते हैं और व्रत रखते हैं। उत्सव में प्रत्येक दिन संध्या...

भुवनेश्वर: संस्कृतियों की विविधता का जश्न मनाते हुए, KIIT स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर ने 19 नवंबर 2023 को छठ पूजा का आयोजन किया। बिहार में छठ पूजा एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है। लोग सूर्य देव की पूजा करते हैं और व्रत रखते हैं। उत्सव में प्रत्येक दिन संध्या अर्घ्य और प्रातः अर्घ पूजा शामिल होती है।
PunjabKesari
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर वरिष्ठ अधिवक्ता एवं बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन कुमार मिश्रा ने जश्न मनाया और छात्रों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने KIIT-DU के छात्रों को इस तरह के अवसर देने के लिए KIIT और KISS के संस्थापक डॉ. अच्युत सामंत को धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अपने स्वागत भाषण में डॉ. सामंत ने छठ पूजा में उनकी अनुशासित भागीदारी के लिए छात्रों को भी धन्यवाद दिया। अन्य अतिथियों में हिमाचल प्रदेश से अधिवक्ता अमित बैद्य, राजस्थान से अधिवक्ता श्रीमाली और KIIT-DU के अतिरिक्त रजिस्ट्रार डॉ. श्याम सुंदर बेहुरा उपस्थित थे।
PunjabKesari
एक सुंदर आयोजन में फूलों और रंग की रंगोली ने कार्यक्रम की चमक और उल्लास को बढ़ा दिया था, साथ ही संगीत से पूजा को समर्पित गीत गाए थे। कैंपस 6 में भव्य स्तर पर संध्या अर्घ की पूजा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर, छात्रों ने प्रातः अर्घ पूजा का आयोजन किया जो सुबह 4 बजे शुरू हुई। समारोह पिछले दिन की तरह ही जारी रहा और उगते सूर्य को अर्घ दिया गया। इसके साथ ही छठ महापर्व सहित व्रत का समापन हो गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!