12वीं में फेल होने पर कमांडेंट के बेटे ने की खुदकुशी, IAS अफसरों ने अपनी मार्कशीट शेयर कर बच्चों काे दिया संदेश

Edited By Nitika, Updated: 24 Jul, 2022 12:54 PM

commandant son commits suicide after failing in 12th

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 22 जुलाई को 12वीं क्लास का बोर्ड का रिजल्ट जारी किया था। इसमें नालंदा में हिलसा के खोरमपुर मोहल्ला के सीआईएसएफ कमांडेंट भोनू पासवान का 17 वर्षीय बेटा सूरज फेल हो गया।

 

पटनाः केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 22 जुलाई को 12वीं क्लास का बोर्ड का रिजल्ट जारी किया था। इसमें नालंदा में हिलसा के खोरमपुर मोहल्ला के सीआईएसएफ कमांडेंट भोनू पासवान का 17 वर्षीय बेटा सूरज फेल हो गया। उसी रात सूरज ने खुदकुशी कर अपनी जीवन समाप्त कर लिया। वहीं इस घटना के बाद से कई आईएएस, आईपीएस और आईआरएस अफसर सोशल मीडिया पर अपनी मार्कशीट शेयर कर बच्चों काे संदेश दे रहे हैं।

अफसरों का कहना है कि अभी का रिजल्ट बहुत मायने नहीं रखता, बड़ी सफलता के द्वार आगे भी खुले हैं। आईएएस ऑफिसर अवनीश कुमार शरण ने अपनी बोर्ड की मार्कशीट सोशल मीडिया पर शेयर की। साथ ही ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा कि यह मेरी यात्रा है...दसवीं में 44.7 प्रतिशत, 12वीं में 65 प्रतिशत, ग्रेजुएशन में 60 प्रतिशत, सीडीएस में फेल, सीपीएफ में फेल होने के साथ ही राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा में भी 10 से अधिक बार असफलता ही मिली।

वहीं अवनीश कुमार शरण ने कहा कि इसके बाद भी मैंने हार नहीं मानी। कठिन परिश्रम से यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में प्रथम प्रयास में ही साक्षात्कार तक पहुंचा लेकिन अंतिम तौर पर सफल नहीं हो पाया। दूसरे प्रयास में ऑल इंडिया 77 रैंक हासिल की। इस ट्वीट को दस हजार बार रिट्वीट किया गया और 68 हजार कमेंट्स हुए हैं। बता दें कि आईआरएस अफसर राजकुमार दिग्विजय और सीए मृत्युंजय महादेव सिंह ने भी पोस्ट शेयर कर बच्चों को हार न मानने का संदेश दिया है।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!