बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी तो CM नीतीश का बड़ा ऐलान- सूबे में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, पढ़ें Top 10 News

Edited By Swati Sharma, Updated: 01 Apr, 2023 05:34 AM

read bihar top 10 news

बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रिजल्ट जारी कर दिया है। वहीं नीतीश सरकार ने बिहार वासियों के लिए बड़ा फैसला लिया है। एक अप्रैल से बिजली की बढ़ने वाली कीमतों को लेकर लोग...

पटनाः बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रिजल्ट जारी कर दिया है। वहीं नीतीश सरकार ने बिहार वासियों के लिए बड़ा फैसला लिया है। एक अप्रैल से बिजली की बढ़ने वाली कीमतों को लेकर लोग परेशान थे। वहीं आज सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान कर लोगों को राहत दी है। उन्होंने कहा कि बिजली कीमतों को नहीं बढ़ाया जाएगा। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

Bihar Board 10th Result 2023: शिक्षा मंत्री ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट
बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रिजल्ट जारी कर दिया है।

नीतीश सरकार का बड़ा फैसलाः बिहार में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम
नीतीश सरकार ने बिहार वासियों के लिए बड़ा फैसला लिया है। एक अप्रैल से राज्य में मिलने वाली बिजली की दर में 24 फीसदी वृद्धि का जो फैसला लिया गया था, उसको लेकर बिहार सरकार ने उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। दरअसल, सरकार ने 13 हजार करोड़ की सब्सिडी देने की घोषणा की है। बिहार कैबिनेट में इस पर निर्णय लिया गया है। 

VIP के प्रमुख मुकेश सहनी ने मुजफ्फरपुर में मनाया जन्मदिन
विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी अपना 42 वां जन्मदिन शनिवार को मुजफ्फरपुर में मनाया। 

Bihar Weather: बिहार में मौसम ने ली करवट
बिहार में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। गुरुवार शाम को बिहार की कई जगहों पर गरज के साथ बारिश हुई। अगले 24 घंटों के दौरान 26 जिलों में मध्यम बारिश के साथ बिजली और बादल गरजेंगे। 

भतीजी "कात्यायनी" को गोद में लेकर खुश नजर आए Tej Pratap
लालू परिवार में इन दिनों खुशियां हैं। उनके बेटे तेजस्वी यादव को पुत्री रत्न प्राप्त हुआ है। बच्ची के जन्म के बाद से बधाइयों का तांता लगा हुआ है। वहीं अब तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेजप्रताप यादव भी अपनी भतीजी को मिलने दिल्ली पहुंच गए। 

उग्रनाथ शाखा नहर के विस्तारीकरण से दरभंगा जिले में मिलेगी सिंचाई सुविधाः मंत्री संजय झा
बिहार के दरभंगा जिले में उग्रनाथ शाखा नहर के विस्तारीकरण से सिंचाई सुविधा मिलेगी। जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि उग्रनाथ शाखा नहर के पहले फेज के कार्य (लंबाई 36.64 KM) से मधुबनी जिले के खजौली, राजनगर, पंडौल प्रखंड के किसान लाभान्वित हो रहे हैं।

हंगामे के साथ शुरू हुआ बिहार बजट सत्र
आज बिहार बजट सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। सदन शुरू होने के पहले भाकपा माले के विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया। भाकपा माले के विधायक शराबबंदी को लेकर सवाल उठा रहे थे। वहीं बीजेपी विधायकों ने भी कई मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया। 

बिहार में सोने के बाद अब मिला महत्वपूर्ण खनिजों का भंडार
बिहार के लोगों के लिए खुशी का समय है। क्योंकि गया में पातालगंगा, रोहतास जिले के कुछ हिस्सों और जमुई जिले के मजोस के पास अन्वेषण में लाखों टन खनिज भंडार की मौजूदगी का पता चला है। वहीं राज्य सरकार मिले  खनिजों की नीलामी करने की तैयारी में जुट गई है।

CM नीतीश ने समाजवादी नेता रघुनाथ मंडल के निधन पर व्यक्त की गहरी शोक संवेदना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा के बहेड़ी निवासी समाजवादी नेता रघुनाथ मंडल के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

कल पटना पहुंचेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को संभवत: बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे। वह रविवार को दो जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने यह जानकारी दी।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!