बिहार में हिंसक झड़प, अबतक 45 लोग गिरफ्तार तो सासाराम हिंसा के बाद Amit Shah का कार्यक्रम स्थगित, पढ़ें Top 10 News

Edited By Swati Sharma, Updated: 02 Apr, 2023 06:58 AM

read bihar top 10 news

बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में बृहस्पतिवार को रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानी शनिवार को संभवत: बिहार की राजधानी...

पटनाः बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में बृहस्पतिवार को रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानी शनिवार को संभवत: बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे। वहीं रामनवमी के मौके पर जिस तरह से सासाराम में हिंसा फैली थी। इसके बाद से जिला प्रशासन ने सासाराम में धारा 144 लगा दी है, जिसको देखते हुए अमित शाह का सासाराम दौरा कैंसिल कर दिया गया। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार में रामनवमी के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में अब तक 45 लोग गिरफ्तार
बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में बृहस्पतिवार को रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। राज्य पुलिस मुख्यालय ने शनिवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। 

Sasaram Violence: सासाराम हिंसा के बाद गृहमंत्री Amit Shah का कार्यक्रम स्थगित
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानी शनिवार को संभवत: बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे। वहीं रामनवमी के मौके पर जिस तरह से सासाराम में हिंसा फैली थी। इसके बाद से जिला प्रशासन ने सासाराम में धारा 144 लगा दी है, जिसको देखते हुए अमित शाह का सासाराम दौरा कैंसिल कर दिया गया। अब वह केवल रविवार को नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने यह जानकारी दी।

बिहार सरकार ने आय व्ययक 2022-23 किया पेश
बिहार सरकार के वित मंत्री विजय कुमार चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार आय व्ययक 2022-23 पेश किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि आय व्ययक 2022 -23 का चालू वित्तीय वर्ष कुल अनुमानित व्यय 2, 35,000 का हुआ इसमें 1,05,000 करोड़ रूपये वार्षिक स्कीम मद में 1,30,000 करोड़ रूपये स्थापना एवं प्रतिबद्ध व्यय मद में खर्च हुआ। 

बेकाबू ट्रक ने मचाया तांडवः एक-एक कर कई लोगों को कुचला...4 की मौत
बिहार के पूर्णिया जिले से दर्दनाक हादसे की घटना सामने आ रही है, जहां पर एक तेज रफ्तार ट्रक लोगों को रौंदता चला गया। इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

विजय कुमार सिन्हा ने ऑनलाइन परीक्षाओं में धांधली की जांच CBI से कराने की मांग की
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अलग-अलग बहालियों के लिए आयोजित ऑनलाइन परीक्षाओं में हुई धांधली की केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है।

नालंदा-सासाराम में रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसक झड़प...6 को लगी गोली
बिहार के 2 जिलों सासाराम और नालंदा में रामनवमी के समापन पर जुलूस के दौरान शुक्रवार को भीषण झड़प हो गई। दोनों तरफ से हुई बमबारी, फायरिंग और पत्थरबाजी में कई लोग घायल हो गए। वहीं सासाराम-नालंदा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। दोनों शहरों में धारा 144 लगा दी गई है।

लालू की संगत, आंखों में PM बनने के सपने, कैसे दिखे नीतीश कुमार को केंद्र के काम: सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के केंद्र सरकार पर काम न करने के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की संगत, कुर्सी का मोह और आंखों में प्रधानमंत्री बनने के सपने भरे होने से नीतीश कुमार को सबसे तेज विकास करने वाली केंद्र सरकार के काम नहीं दिखते।

CM नीतीश ने मैट्रिक परीक्षा के सफल परीक्षार्थियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मैट्रिक की परीक्षा में सफल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।  

बिहारशरीफ में हुई घटना निंदनीय...CM नीतीश और तेजस्वी ने साध ली हैं चुप्पी: अख्तरुल इमान
एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया। उन्होंने सासाराम और रोहतास की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पूरे बिहार में अल्पसंख्यकों और दलितों को खुलेआम निशाना बनाया जा रहा है। बिहारशरीफ में 100 के करीब दुकानें जला दी गई। इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार ने चुप्पी साध ली है। 

CM नीतीश बिहार लोक सेवा आयोग के 75वें स्थापना दिवस समारोह में हुए शामिल
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अधिवेशन भवन में बिहार लोक सेवा आयोग की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!