RJD बताए कि UPA सरकार के कार्यकाल में बिहार को क्या-क्या सौगात मिलीः सुशील मोदी

Edited By Ramanjot, Updated: 07 Jun, 2022 10:11 AM

statement of sushil modi

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि राजद के लोग आरोप लगाते हैं कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 1.25 लाख करोड़ रुपए के बिहार पैकेज का क्या हुआ तो गांधी सेतु के दूसरे लेन का लोकार्पण इसका प्रमाण है कि जिस सेतु की...

पटनाः भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि बिहार में चार लेन सड़कों का जाल और महासेतु का निर्माण प्रधानमंत्री (पीएम) पैकेज का हिस्सा है तो राजद बताए कि 10 वर्ष के संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल में इस राज्य को क्या-क्या सौगात मिली।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि राजद के लोग आरोप लगाते हैं कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 1.25 लाख करोड़ रुपए के बिहार पैकेज का क्या हुआ तो गांधी सेतु के दूसरे लेन का लोकार्पण इसका प्रमाण है कि जिस सेतु की मरम्मति लालू प्रसाद यादव केंद्र में मंत्री रहते नहीं करा पाए उसे पीएम पैकेज के तहत नरेंद्र मोदी सरकार ने करवा दिया। मोदी ने कहा कि आज बिहार में फोरलेन सड़कों एवं मेगा पुल का बड़े पैमाने पर निर्माण हो रहा है वह इसी प्रधानमंत्री पैकेज की देन है। वह चाहे कोईलवर पुल का निर्माण हो या पटना-आरा-बक्सर चार लेन, बख्तियारपुर-मोकामा-खगड़यिा फोरलेन, गांधी सेतु एवं जेपी सेतु के समानांतर छह लेन पुल, राजेंद्र सेतु के समानांतर नया रेल सड़क पुल, हाजीपुर-छपरा चार लेन आदि जिस फोर लेन या मेगा पुल का नाम लें वे अधिकांश पीएम पैकेज के तहत बन रहे हैं।

भाजपा सांसद ने चुनौती दी कि राजद बताएं कि 10 वर्षों के संप्रग सरकार के कार्यकाल जिसमें लालू प्रसाद यादव पांच साल रेल मंत्री रहे क्या एक भी परियोजना पूरी हुई। यादव तो बिना बजट आवंटन के केवल घोषणा करते थे और उनकी घोषणाओं को भी नरेंद्र मोदी की सरकार ने ही जमीन पर उतारा है। उन्होंने कहा कि पर्यटन, बरौनी रिफाइनरी, बरौनी खाद कारखाना, दरभंगा में दूसरा एम्स, दरभंगा एवं पटना हवाई अड्डे का विस्तार, बोधगया में कन्वेंशन सेंटर ये सब केंद्र सरकार के सहयोग से निर्माणाधीन है। मोदी ने कहा कि विकास के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास, स्वाभिमान, प्रगति के पर्याय बन चुके हैं। इसलिए, राजद आरोप लगाने के पूर्व अपना होमवर्क ठीक कर लिया करे।
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!