बोधगया बालिका गृह की किशोरी ने लगाया यौन शोषण का आरोप, बोली- रात में खिलाते थे नशीली चीज

Edited By Ramanjot, Updated: 13 Aug, 2021 12:06 PM

teenager of bodh gaya balika grih alleges misdeed

पीड़ित किशोरी का आरोप है कि बोधगया बालिका गृह मे रहने के दौरान यहां के कर्मियों ने उसका यौन शोषण किया। रात को उसे दूध में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया जाता था। वहीं जब सुबह वह उठती थी तो शरीर में दर्द होता था और कपड़े अस्त-व्यस्त रहते थे। इस बात की...

गयाः बिहार के गया जिले के बोधगया स्थित एक बालिका गृह में कुछ दिन रही नवादा जिला निवासी एक किशोरी के उसका यौन शोषण किए जाने का आरोप लगाया है। इसे लेकर पीड़िता ने नवादा में ACJM-2 की कोर्ट में शपथ पत्र दिया है। वहीं कोर्ट ने इस मामले में सिविल सर्जन को किशोरी की मेडिकल जांच कराने का आदेश दिया है।

पीड़ित किशोरी का आरोप है कि बोधगया बालिका गृह मे रहने के दौरान यहां के कर्मियों ने उसका यौन शोषण किया। रात को उसे दूध में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया जाता था। वहीं जब सुबह वह उठती थी तो शरीर में दर्द होता था और कपड़े अस्त-व्यस्त रहते थे। इस बात की शिकायत करने पर उसे धमकाकर चुप करा दिया जाता था। गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने उक्त मामले की जांच के लिए एक जांच समिति का गठन किया है जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी (सदर), पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय), पुलिस उपाधीक्षक (बोधगया), वरीय उपसमाहर्ता आरुप, जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक तथा गया महिला थाना की थानाध्यक्ष को शामिल किया गया है।

गया जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक दिवेश कुमार ने बताया कि बोधगया बालिका गृह में रह रहीं बालिकाओं से पूछताछ की गई है और बालिकाओं द्वारा लिखित बयान दिया गया है कि इस प्रकार की कोई घटना इस बालिका गृह में नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि 13 जुलाई से 10 अगस्त तक सीसीटीवी की फुटेज को देखना आवश्यक होगा जिसमें कुछ समय लग सकता है। उनके मुताबिक बालिका गृह के कर्मियों से पूछताछ की गई है।

सहायक निदेशक ने बताया कि जांच टीम नवादा जिले जाकर वस्तु स्थिति की और अधिक जानकारी प्राप्त करेगी, जहां किशोरी अपने माता-पिता के साथ इन दिनों रह रही है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया कथित पीड़िता के साथ कुछ नहीं हुआ है।' कथित पीड़िता 13 जुलाई को इस बालिका गृह में आई थी तथा 10 अगस्त को चली गई।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!