महागठबंधन का शपथ ग्रहण: नीतीश ने 8वीं बार ली बिहार के सीएम पद की शपथ, तेजस्वी बने डिप्टी CM

Edited By Nitika, Updated: 10 Aug, 2022 02:39 PM

nitish and tejashwi yadav will take oath today

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने भी नई सरकार में उप मुख्यमंत्री के पद पर की शपथ ली।

पटनाः जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने भी नई सरकार में उप मुख्यमंत्री के पद पर की शपथ ली। वहीं राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश-तेजस्वी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 
PunjabKesari
LIVE UPDATES:-

  • दूसरी बार डिप्टी सीएम बने तेजस्वी यादव
  • नीतीश कुमार ने ली बिहार के CM पद की शपथ
  • राज्यपाल फागू चौहान ने दिलाई शपथ 
  • तेजस्वी यादव ने पैर छूकर नीतीश कुमार से लिया आशीर्वाद

PunjabKesari
शपथ ग्रहण के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आप हमारी पार्टी के लोगों से पूछ लीजिए की क्या सबकी स्थिति हुई। मैं मुख्यमंत्री (2020 में) बनना नहीं चाहता था लेकिन मुझे दवाब दिया गया कि आप संभालिए। बाद के दिनों में जो कुछ भी हो रहा था, सब देख रहे थे। हमारी पार्टी के लोगों के कहने पर हम अलग हुए। 
PunjabKesari


बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के रूप में शपथ ग्रहण के बाद उनके परिवार की प्रतिक्रिया सामने आई है। तेजस्वी की पत्नी राजश्री ने कहा कि "मैं सभी को धन्यवाद देती हूं।," पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा, "यह बिहार के लोगों के लिए अच्छा है, मैं उन्हें धन्यवाद देती हूं. सभी खुश हैं।"उनके भाई तेज प्रताप यादव कहते हैं, ''हम सत्ता में काम करने आए हैं।''

PunjabKesari

 

बिहार के मनोनीत सीएम नीतीश कुमार ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को फोन किया और उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले सभी राजनीतिक घटनाक्रमों से अवगत करवाया। लालू प्रसाद यादव ने उन्हें बधाई दी और उनके फैसले की सराहना की।
PunjabKesari
बता दें कि नीतीश (71) ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के मुख्यमंत्री के तौर पर इस्तीफा दे दिया था और सात दलों के महागठबंधन के विधायकों के समर्थन से नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था। उन्होंने आठवीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!