"महंगाई, बेरोजगारी व अपराध के मामले में देश में टॉप पर बिहार...कौन जिम्मेदार?", तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल

Edited By Swati Sharma, Updated: 24 Aug, 2024 12:47 PM

tejashwi raised questions on nitish government

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साथ रहे हैं। एक बार फिर तेजस्वी यादव ने महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और बढ़ते अपराध को लेकर एनडीए सरकार को...

पटनाः बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साथ रहे हैं। एक बार फिर तेजस्वी यादव ने महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और बढ़ते अपराध को लेकर एनडीए सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और अपराध के मामले में देश भर में बिहार सबसे टॉप पर हैं।

तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला
दरअसल, तेजस्वी यादव ने शनिवार को (24 अगस्त) अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट किया। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, "महंगाई के मामले में देश भर में बिहार सबसे टॉप पर हैं। देश में सबसे अधिक गरीबी, सबसे अधिक बेरोजगारी और सबसे ज्यादा अपराध बिहार में है।" तेजस्वी यादव ने आगे लिखा, "नीति आयोग के सत्तत विकास सूचकांक में सबसे नीचे- बिहार, आमदनी में देश भर में सबसे कम- बिहार, गरीबी उन्मूलन में सबसे नीचे- बिहार, शून्य भुखमरी में सबसे नीचे- बिहार और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और लैंगिक समानता में सबसे पीछे-बिहार। उन्होंने सवाल पूछा कि आखिर इसके जिम्मेदार कौन है?"

'कब तक नीतीश अपनी पलटा-पलटी का शिकार बिहार को बनाते रहेंगे?'
तेजस्वी यादव ने आगे लिखा, "𝟏𝟓 वर्षों से अधिक बिहार में 𝐁𝐉𝐏-𝐍𝐃𝐀 की सरकार है। 𝟏𝟎 वर्षों से केंद्र में इनकी डबल इंजन सरकार है। हमारे बीच के 𝟏𝟕 महीनों के सेवाकाल में ही नौकरी-रोजगार, शिक्षा-स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में रिकॉर्डतोड़ नियुक्तियां एवं अप्रत्याशित विकास कार्य हुए। लगभग दो दशक बाद भी आख़िर और कब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व बीजेपी दूसरों के ऊपर दोष मढ़ अपनी जिम्मेदारी से भागते रहेंगे? आखिर देश में सबसे अधिक बिहार में व्याप्त इस रिकॉर्डतोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, पलायन, अपराध के जिम्मेदार कौन है? आख़िर कब तक नीतीश कुमार अपनी सत्तालोलुप्ता, स्वार्थपूर्ति व अनैतिक असैद्धांतिक पलटा-पलटी का शिकार बिहार को बनाते रहेंगे?

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!