पटना के फुलवारी शरीफ से 2 आतंकवादी गिरफ्तार, लोगों को देते थे आतंकी ट्रेनिंग

Edited By Ramanjot, Updated: 14 Jul, 2022 10:41 AM

2 terrorists arrested from phulwari sharif in patna

फुलवारी शरीफ के एएसपी मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि आईबी की सूचना के आधार पर बीते 11 जुलाई को नया टोला नहर पर स्थित मोहम्मद जलालुद्दीन के मकान अहमद पैलेस पर छापेमारी की गई। इस दौरान मोहम्मद जलालुद्दीन और पटना के गांधी मैदान ब्लास्ट कांड के आरोपी के...

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में पटना पुलिस के साथ हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल, पुलिस ने फुलवारी शरीफ से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों आतंकी लोगों को आतंकी ट्रेनिंग देते थे। साथ ही उनके मन में सांप्रदायिकता और देश विरोधी जहर भरने का काम करते थे। 

फुलवारी शरीफ के एएसपी मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि आईबी की सूचना के आधार पर बीते 11 जुलाई को नया टोला नहर पर स्थित मोहम्मद जलालुद्दीन के मकान अहमद पैलेस पर छापेमारी की गई। इस दौरान मोहम्मद जलालुद्दीन और पटना के गांधी मैदान ब्लास्ट कांड के आरोपी के सगे भाई अतहर परवेज को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों से एनआईए और एटीएस की टीम ने पूछताछ की है। गिरफ्तार आतंकी पीएफआई (पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के सदस्य है। इन पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने और लोगों को आतंकी प्रशिक्षण देने का आरोप है। दोनों आतंकी संगठन की आड़ में यहां देश विरोधी बैठकें करते थे, जिसमें राष्ट्रीय स्तर, राज्य स्तरीय, जिला स्तरीय के पीएफआई और एसडीपीआई के सदस्य हिस्सा लेते थे।

एएसपी मनीष कुमार सिन्हा ने कहा कि जांच में पता चला है कि दूसरे राज्यों से भी लोग पटना में उनसे मिलने आते थे और अपनी पहचान बदलकर पटना के होटलों में रहते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि परवेज का छोटा भाई सिमी पर प्रतिबंध के बाद राज्य में हुए कुछ बम विस्फोटों के मामले में 2001-02 में जेल गया था। जांच में यह भी पाया गया है कि परवेज विदेशी संगठनों के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में था और देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धन जुटाता था।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!