होटल में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए कई लोगों ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग

Edited By Swati Sharma, Updated: 21 Sep, 2022 10:55 AM

a huge fire broke out in the hotel many people jumped from the third floor

मामला मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के इमली चट्टी स्थित संस्कार होटल का है, जहां पर मंगलवार रात को शाॅर्ट सर्किट से संस्कार होटल में आग लग गई। बताया जा रहा है कि होटल में करीब 25 लोग थे। आग लगने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इसके...

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक वाणिज्यिक परिसर में भीषण आग लग गई, जोकि चार मंजिला था। आग सबसे पहले होटल के नीचे एक कपड़े की दुकान में लगी। इसके बाद यह आग सभी जगह फैल गई। होटल के अंदर फंसे कई गेस्ट ने जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। वहीं बचे हुए लोगों को फायर कर्मचारियों ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला।

PunjabKesari

25 लोग होटल में रुके थे
दरअसल, मामला मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के इमली चट्टी स्थित संस्कार होटल का है, जहां पर मंगलवार रात को शाॅर्ट सर्किट से संस्कार होटल में आग लग गई। बताया जा रहा है कि होटल में करीब 25 लोग थे। आग लगने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद लोगों ने बचने के लिए तीसरी मंजिल स्थित होटल से कई लोगों ने छलांग लगाना शुरू कर दिया, जिसमें 6 लोगों के हाथ-पैर टूटे गए, जबकि 4 लोगों के सिर पर गंभीर चोटें आई है। बाकि बचे हुए 15 लोगों को फायर कर्मचारियों ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। वहीं सभी घायलों का इलाज निजी अस्पताल में करवाया जा रहा है।

PunjabKesari

60 लाख से ज्यादा का सामान जला
वहीं कपड़ा दुकानदार राम विनोद झा ने बताया कि वह दुकान बंद करके घर चला गया था। इसके बाद स्थानीय लाेगाें ने उसे बताया कि दुकान में आग लग गई है। साथ ही विनोद झा ने बताया कि दुकान के साथ 3 गाेदाम भी थे, जिसमें लगभग 60 लाख से ज्यादा का सामान था, जोकि पूरी तरह से जल गया है।

PunjabKesari

ढाई घंटे बाद आग पर काबू पाया
इधर, जिला अग्निशमन पदाधिकारी त्रिलोकी नाथ झा ने कहा कि होटल में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड टीम पहुंची। फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियों ने करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, आग कैसे लगी है। इसकी जांच की जा रही है। साथ ही कहा कि होटल में फायर सिस्टम की कोई सुविधा नहीं थी। इसके अतिरिक्त पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!