एकशन मोड में शिक्षा विभाग, क्लास रूम में सोने वाली 3 महिला शिक्षकों के प्रोबेशन पीरियड में किया इजाफा

Edited By Ramanjot, Updated: 20 Jul, 2024 10:10 AM

probation period of 3 female teachers who slept in class room extended

बिहार शिक्षा विभाग शिक्षकों के गैर जिम्मेदाराना रवैये को लेकर पूरी तरह से एक्शन मोड में आ चुका है। वहीं अब सरकारी स्कूल के क्लास रूम में सोने वाली तीन महिला शिक्षकों के खिलाफ विभाग ने कठोर कार्रवाई की है। विभाग ने इन शिक्षकों का प्रोबेशन पीरियड...

सहरसा: बिहार शिक्षा विभाग शिक्षकों के गैर जिम्मेदाराना रवैये को लेकर पूरी तरह से एक्शन मोड में आ चुका है। वहीं अब सरकारी स्कूल के क्लास रूम में सोने वाली तीन महिला शिक्षकों के खिलाफ विभाग ने कठोर कार्रवाई की है। विभाग ने इन शिक्षकों का प्रोबेशन पीरियड बढ़ाकर तीन साल तक कर दिया है।

कारण बताओ नोटिस किया था जारी
बीते दिनों बनमा ईटहरी अंचल के सरबैला मुसहरी उच्च माध्यमिक विद्यालय के क्लास रूम में 3 शिक्षिका के सोने का वीडियो वायरल हुआ था। शिक्षा विभाग ने तीनों के क्लास रूम में सोते हुए वीडियो को नियमावली का उल्लंघन माना है, जिसके लिए विभाग की तरफ से कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया। लेकिन शिक्षकों की तरफ से कोई तसल्ली बख्श जवाब नहीं दिया गया, जिसके बाद डीईओ ने उनके खिलाफ अब कार्रवाई की है।

प्रोबेशन पीरियड में किया इजाफा
इसके बाद सहरसा जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार ने महिला शिक्षिका पुष्पा कुमारी, मोना कुमारी और दुर्गावती कुशवाहा प्रोबेशन पीरियड में इजाफा कर दिया। यानि कि इनकी नौकरी तीन साल बाद पक्की होगी। इस दौरान इनका ट्रांसफर भी नहीं हो सकेगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!