छठ के बाद राज्यव्यापी संकल्प यात्रा शुरू करेंगे पप्पू यादव, कहा- देश के युवाओं को नफरत की आग में झोंक रही सरकार

Edited By Ramanjot, Updated: 25 Aug, 2024 11:33 AM

pappu yadav will start a state wide sankalp yatra after chhath

सांसद ने कहा कि जम्मू कश्मीर, हरियाणा, झारखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में भी उनका समर्थन कांग्रेस और गठबंधन को रहेगा। उन्होंने देश के किसानों, अग्निवीर योजना, आरक्षण और युवाओं के रोजगार के मुद्दों पर सरकार की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि किसान के...

पटना: बिहार में पूर्णिया के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि वह राज्य के 14 करोड़ लोगों की रक्षा और देश में नफरत के खिलाफ छठ के बाद राज्यव्यापी संकल्प यात्रा निकालेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूर्णिया और बिहार की जनता के लिए काम करने को समर्पित हूं। यही वजह है कि मैंने लगातार सदन में पूर्णिया के विकास और हवाईअड्डा का मुद्दा उठाया। आखिरकार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी पूर्णिया की याद 20 साल बाद आ ही गई और वह भले अपने प्रोटोकॉल में संसद को नहीं रखते होंगे, लेकिन यह पूर्णिया की जनता की जीत है कि आज बिहार के मुख्यमंत्री को पूर्णिया जाना पड़ा।

सांसद ने कहा कि जम्मू कश्मीर, हरियाणा, झारखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में भी उनका समर्थन कांग्रेस और गठबंधन को रहेगा। उन्होंने देश के किसानों, अग्निवीर योजना, आरक्षण और युवाओं के रोजगार के मुद्दों पर सरकार की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि किसान के मरने के बाद आपने क्या किया। अग्निवीर योजना के वादे कहां गए। देश के युवाओं को नफरत की आग में क्यों झोंक रहे हैं। आरक्षण को हटाकर बैकडोर से देश के 124 करोड़ लोगों पर हमला क्यों किया जा रहा है। यादव ने एससी-एसटी क्रीमी लेयर का भी मामला उठाया और लैटरल एंट्री के सरकार के नीति का भी जमकर विरोध किया। इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार के बजट में बिहार को मिले 59000 करोड़ रुपए को बिहार की रॉयल्टी बताया और कहा कि इस पर खुश होने वाले लोग जनता को यह बताएं कि दूसरे राज्यों को लाखों करोड़ रुपए देने वाली सरकार ने बिहार को क्या दिए। उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा और पूर्णिया, सीमांचल मगध को विशेष पैकेज मिलना चाहिए, जिसकी लड़ाई हम सदन से सड़क तक लड़ रहे हैं और यह हमारा हक है जो केंद्र सरकार को देना ही पड़ेगा लेकिन आज डबल इंजन के सरकार के लोग अपने हक की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं, यह उन्हें बताना चाहिए?

सांसद ने कोलकाता में प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और बिहार में अपराध की बढ़ती घटनाओं को लेकर भी नाराजगी जाहिर की और कहा कि डॉक्टर के रेप ममले में अस्पताल के लोगों की ही भूमिका संदिग्ध है। ऐसे में हमने उसे बंद का विरोध किया था, जिसमें कई निर्दोष लोगों की जान चली गई। हमने ना आईएमए का विरोध किया और ना ही डॉक्टरों का। वही आईएमए ने सुप्रीम कोर्ट के आर्डर को भी नहीं माना। बिहार की 14 करोड़ जनता असुरक्षित है और सत्ता पक्ष मेरा गुंडा तेरा गुंडा करने में अपनी राजनीतिक हित साथ रहे हैं इसके खिलाफ हम और हमारे साथी संघर्ष को तैयार हैं। यादव ने बिहार में पूर्णिया एयरपोर्ट के अलावा मुजफ्फरपुर रक्सौल और भागलपुर में भी एयरपोर्ट बनाने की मांग की और साथ ही उन्होंने सहरसा में एम्स और पूर्णिया को उप राजधानी बनाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि इन सब मामलों को उन्होंने 20 दिन के सदन में कई बार उठाया और सरकार का ध्यान इस और आकृष्ट कराया। उन्होंने बताया कि उन्होंने आज इमारतें सरिया में विभिन्न इदारा के ओहदेदारों से मुलाकात की, उन्होंने वक्फ बोर्ड कानून पर भी सवाल उठाया कि बिना अल्पसंख्यकों को शामिल किए कानून कैसे बन सकता है? उन्होंने कहा कि यह जाति और धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!