खेलने के दौरान लगी प्यास तो बच्चों ने मिनरल वाटर समझ पी लिया बैटरी का पानी, 1 की मौत, एक की हालत गंभीर

Edited By Ramanjot, Updated: 12 Jun, 2022 02:26 PM

children understand mineral water to drink battery water 1 death

जानकारी के अनुसार, घटना जिले के सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के मूढ़गढ़वा गांव की है। मृतक बच्चे के चाचा पिंटू कुमार ने बताया कि प्रत्येक दिन की भांति शनिवार को भी उनकी ऑटो घर के बाहर लगी थी। बैटरी में उपयोग किया जाने वाला पानी उसी ऑटो में रखा हुआ था। बच्चे...

नवादाः बिहार के नवादा जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है, जहां खेलने के दौरान बच्चों को प्यास लगी तो उन्होंने मिनवल वाटर समझकर बैटरी का पानी पी लिया। बैटरी का पानी पीते ही चार बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी। वहीं इलाज के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई जबकि एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, घटना जिले के सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के मूढ़गढ़वा गांव की है। मृतक बच्चे के चाचा पिंटू कुमार ने बताया कि प्रत्येक दिन की भांति शनिवार को भी उनकी ऑटो घर के बाहर लगी थी। बैटरी में उपयोग किया जाने वाला पानी उसी ऑटो में रखा हुआ था। बच्चे ऑटो में ही खेल रहे थे और खेलने के दौरान सभी को प्यास लग गई। इसी दौरान बैटरी के पानी को वो बोतल बंद सामान्य पानी समझकर पी गए। इसके बाद सभी की स्थिति बिगड़ने लगी।

PunjabKesari

आनन फानन में सभी बच्चों को एक स्थानीय निजी क्लिनिक में इलाज कराया गया मगर स्थिति नहीं सुधरी। उसके बाद सभी को गया मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दो बच्चों को पटना रेफर कर दिया गया। वहीं एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई। एक बच्चे का अभी भी पीएमसीएच में इलाज जारी है। हादसे का शिकार हुए सभी बच्चे एक ही परिवार के हैं और काफी छोटे-छोटे हैं। मृतक बच्चे की पहचान राजीव कुमार के पुत्र रौशन कुमार के रूप में हुई है जबकि उसके भाई दिलखुश कुमार का इलाज जारी है। वहीं पिंटू कुमार के पुत्र पुनीत कुमार तथा अशोक यादव के पुत्र रौंटी यादव की हालत अब खतरे से बाहर है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!