महंत हत्या मामलाः हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन जारी, ग्रामीणों ने निकाला कैंडल मार्च

Edited By Nitika, Updated: 01 Aug, 2022 04:03 PM

mahant murder case movement continues to demand arrest of killers

मामला मोतिहारी जिले के थाना क्षेत्र कुण्डवा चैनपुर के रेलवे स्टेशन के समीप बने हनुमान मंदिर का है, जहां महंत सुरेश मस्तान की बीते 21 जुलाई की दोपहर में अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद से ही प्रतिदिन किसी न किसी...

मोतिहारीः बिहार के मोतिहारी जिले के मन्दिर में महंत हत्या मामले में गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन और प्रदर्शन जारी है। हत्या के 10 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस और प्रशासन को खाली हाथ देख मृतक के परिजनों में असंतोष बढ़ता जा रहा है। वहीं हत्या के विरोध में ग्रामीणों ने कैंडल मार्च निकालकर हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

जानकारी के अनुसार, मामला मोतिहारी जिले के थाना क्षेत्र कुण्डवा चैनपुर के रेलवे स्टेशन के समीप बने हनुमान मंदिर का है, जहां महंत सुरेश मस्तान की बीते 21 जुलाई की दोपहर में अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद से ही प्रतिदिन किसी न किसी सामाजिक और धार्मिक संगठनों द्वारा हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन और प्रदर्शन जारी है। गिरफ्तारी को लेकर पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान सिकरहना अनुमंडल के डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर मोतिहारी एसपी के द्वारा एसआईटी टीम गठन कर दी गई है और हम लोगों ने द्वारा हत्यारों को चिन्हित कर लिया है। जल्द ही एसआईटी टीम द्वारा हत्यारों की गिरफ्तारी कर हत्या मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

बता दें कि मृतक महंत दोपहर में खाना खाकर मंदिर के समीप बने अपने मकान में सोए थे। उसी समय बाइक से आए अज्ञात अपराधियों द्वारा सोई हुई अवस्था में महंत के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की खबर फैलते ही इलाके के सैकड़ों लोग घटनास्थल पर जमा हो गए और अपराधियों की तुरन्त गिरफ्तारी की मांग करने लगे थे। काफी मशक्कत के बाद लोगों को समझा बुझाकर शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया था। इसके बाद जाकर आगे की कानूनी प्रक्रिया हुई थी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!