सुपौलः डायवर्सन टूटने से हजारों लोगों की आवाजाही बाधित, लोगों ने प्रशासन से की नाव मुहैया कराने की मांग

Edited By Ramanjot, Updated: 02 Jul, 2022 04:21 PM

movement of thousands of people disrupted due to diversion break

बता दें कि इस मार्ग में पुल का निर्माण किया जा रहा है, जिसको लेकर सड़क को काटा गया था और लोगों की आवाजाही के लिए तत्काल डायवर्सन का निर्माण किया गया। लेकिन कोसी में पानी का दबाव बढ़ते ही डायवर्सन ध्वस्त हो गई। इधर पुल का निर्माण भी पूर्ण नहीं हो...

सुपौलः बिहार के सुपौल जिले में सदर प्रखंड के पिपरा खुर्द और बलवा सीमा पर अवस्थित कोसी तटबंध के अंदर डायवर्सन ध्वस्त हो गया, जिसके कारण तटबंध के अंदर बसे करीब पांच हजार की आबादी का आवाजाही प्रभावित हो गया है।

बता दें कि इस मार्ग में पुल का निर्माण किया जा रहा है, जिसको लेकर सड़क को काटा गया था और लोगों की आवाजाही के लिए तत्काल डायवर्सन का निर्माण किया गया। लेकिन कोसी में पानी का दबाव बढ़ते ही डायवर्सन ध्वस्त हो गई। इधर पुल का निर्माण भी पूर्ण नहीं हो सका। अब स्थिति यह है कि ध्वस्त डायवर्सन के पास से अथाह पानी का बहाव हो रहा है। जिसके चलते पुल के उस पार के हजारों लोग इस पार आवाजाही नहीं कर पा रहे हैं।

दुखद बात यह है की तटबंध के अंदर बलवा, लालगंज, कदम टोल और नरहैया गांव के लोगों को प्रखंड मुख्यालय आने में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने आरोप लगाया की इसके बावजूद प्रशासन द्वारा अब तक नाव की भी व्यवस्था नहीं किया है जिससे लोगों में आक्रोश है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!