Bihar Top 10 News Today: लंदन की तरह बिहार में भी खुला Wax Museum तो RCP सिंह ने कहा-नीतीश कुमार में चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं

Edited By Swati Sharma, Updated: 26 May, 2023 06:19 AM

bihar top 10 news today

Bihar Top 10 News Today: विश्व विख्यात मैडम तुसाद संग्रहालय की तरह बिहार का पहला वैक्स म्यूजियम बनकर तैयार हो गया है। इस वैक्स म्यूजियम में बॉलीवुड-हॉलीवुड के कलाकार, क्रिकेटर और महापुरुषों सहित कई हस्तियां की आदमकद मूर्तियां रखी गई हैं। वहीं, बिहार...

पटनाः विश्व विख्यात मैडम तुसाद संग्रहालय की तरह बिहार का पहला वैक्स म्यूजियम बनकर तैयार हो गया है। इस वैक्स म्यूजियम में बॉलीवुड-हॉलीवुड के कलाकार, क्रिकेटर और महापुरुषों सहित कई हस्तियां की आदमकद मूर्तियां रखी गई हैं। वहीं, बिहार के पूर्व मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

लंदन की तरह बिहार में भी खुला Wax Museum, अंदर का नजारा देख नहीं होगा यकीन! 
विश्व विख्यात मैडम तुसाद संग्रहालय की तरह बिहार का पहला वैक्स म्यूजियम बनकर तैयार हो गया है। इस वैक्स म्यूजियम में बॉलीवुड-हॉलीवुड के कलाकार, क्रिकेटर और महापुरुषों सहित कई हस्तियां की आदमकद मूर्तियां रखी गई हैं। वहीं, यह म्यूजियम लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

"नीतीश कुमार में चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है"
बिहार के पूर्व मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है। वो 2005 से मुख्यमंत्री हैं और आज तक चुनाव नहीं लड़े हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वे हार के डर से पिछले दरवाजे से एंट्री करते हैं। 

बैंक बाहुबलियों को भेजकर कर्ज नहीं चुकाने वालों के वाहनों पर जबरन कब्जा नहीं कर सकते: HC
बिहार के पटना उच्च न्यायालय ने वित्तीय संस्थानों और बैंकों को कर्ज नहीं चुकाने वाले मालिकों के वाहन बाहुबलियों की मदद से जबरन छीनने के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह का कृत्य जीवन और आजीविका के मौलिक अधिकार का उल्लंघन है।

बिहार में खाकी हुई दागदार! पति को खोजने आई UP की महिला के साथ थानेदार ने 8 दिन तक किया रेप
बिहार में एक बार फिर से खाकी दागदार हुई है। यहां एक थानेदार ने यूपी की महिला को बंधक बनाकर 8 दिन तक बलात्कार किया। दरअसल, महिला अपने पति की तलाश में बिहार आई थी। रेप के बाद थानाध्यक्ष ने डरा धमका कर उससे दो लाख रुपए भी वसूले और पति के साथ छोड़ दिया। वहीं इस मामले में एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए थानेदार को  सस्पेंड कर गिरफ्तारी का आदेश जारी कर दिया है। 

एक तरफ अंधा युवक दिव्यांग प्रमाण पत्र देकर ले रहा पेंशन तो दूसरी ओर बनवाया Driving license
बिहार के बक्सर (Buxar) जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है जहां एक अंधे (Blind) के पास ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) मिला है, जिसके बाद इस बात की चर्चा तेज है कि क्या तो यह युवक सच में अंधा है या जान -बुझकर झूठ बोल रहा है।

Nalanda News: 26 मई को नालंदा में लगेगा रोजगार मेला... 5 कंपनियों में वैकेंसी
बिहार के नालंदा जिले में रोजगार मेला लगने वाला है। दरअसल, बिहारशरीफ जिला नियोजनालय सह मॉडल करियर सेंटर नालंदा में 26 मई को रोजगार शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस रोजगार शिविर में आईटीआई डिप्लोमा, इंटर पास 1550 पदों पर बहाली होनी है।

Bihar Panchayat By Election: 605 सीटों पर हो रहा उपचुनाव, 27 मई को आएगा रिजल्ट
बिहार में 300 प्रखंड की 593 पंचायतों में 605 सीटों के लिए आज यानी गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच उपचुनाव हो रहा हैं। मतदान सुबह सात बजे से प्रारंभ हो गया हैं। इन पदों पर कुल 1961 प्रत्याशी मैदान में हैं। 27 मई को सभी सीटों के रिजल्ट जारी किए जाएंगे।

"इतिहास को बदलने में लगी है केंद्र सरकार", नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर बोले ललन सिंह
नए संसद भवन का उद्घाटन समारोह को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है। राज्य में में मिलकर सरकार चला रहे राजग और जदयू ने कहा है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नये संसद भवन के उद्घाटन का "बहिष्कार" करेंगे। इसी कड़ी में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री के हाथों नहीं बल्कि राष्ट्रपति के हाथों होना चाहिए था।

Bihar Politics: सम्राट चौधरी ने 'गजनी' से की CM नीतीश की तुलना तो JDU ने दी चेतावनी
जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे नेता एक दूसरे पर बयानों के तीर चलाने से नहीं चूक रहे हैं। बुधवार को दरभंगा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खूब सुनाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का मेमोरी लॉस हो गया है। वहीं सम्राट चौधरी के बयान पर जदयू ने तल्ख़ लहजे में एतराज जताया है।

Bihar Shikshak Niyamawali: इन विषय के डिग्रीधारियों को नहीं मिलेगा मौका
बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए नई नियमावली लागू होने के पहले दिन से ही इसका विरोध किया जा रहा हैं। हैं। ऐसे में अब विरोध और तेज होने वाला है। क्योंकि बताया जा रहा है कि नई नियमावली के तहत शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में बीबीए, बीसीए, बीटेक डिग्रीधारी को बाहर कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!