Bihar में 3 लाख से ज्यादा शिक्षकों की होगी भर्ती, शिक्षा मंत्री ने की बड़ी घोषणा, यहां देखें पूरी जानकारी

Edited By Khushi, Updated: 14 Mar, 2023 05:25 PM

more than 3 lakh teachers will be recruited in bihar

होली के अवकाश के बाद कल यानी सोमवार को बिहार विधानसभा बजट सत्र की शुरुआत हो चुकी है। सदन में राज्य के शिक्षा मंत्री चंद्र शेखर ने बड़ी घोषणा की है।

पटना: होली के अवकाश के बाद कल यानी सोमवार को बिहार विधानसभा बजट सत्र की शुरुआत हो चुकी है। सदन में राज्य के शिक्षा मंत्री चंद्र शेखर ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि 2022 के तहत प्राथमिक शिक्षकों के 42 हजार पदों पर नियुक्ति जारी है। वहीं, मध्य विद्यालय में 2500 शारीरिक शिक्षा स्वास्थ्य अनुदेशक की बहाली होगी।

ये भी पढ़ें- सीबीआई-ईडी कानून पर बवाल: RJD विधायक भाई वीरेंद्र का CM नीतीश को पत्र, लेटर के साथ पहुंचे विधानसभा

इसके अलावा, माध्यमिक उच्च माध्यमिक विद्यालय में 2716 शिक्षकों और 369 प्रिंसिपल की नियुक्ति होनी है। 2023-24 में  प्रारंभिक विद्यालय में 80 हजार शिक्षकों की बहाली की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 12 किमी पैदल चलकर प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, ग्रामीणों ने पहले की धुनाई, फिर आधी रात पुरोहित को जगाकर करा दी शादी

ये भी पढ़ें- Transfer: मुजफ्फरपुर में 11 थानेदार और 2 ओपीध्यक्षों का तबादला, 4 हुए लाइन क्लोज

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशी की खबर
उन्होंने कहा कि प्रारंभिक विद्यालय में 9500 शारीरिक शिक्षा स्वास्थ्य अनुदेशक, माध्यमिक उच्च माध्यमिक विद्यालय में 1 लाख 30 हजार शिक्षक, प्राथमिक विद्यालय में 40 हजार 506 प्रधान शिक्षक एवं उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय में 6 हजार प्रिंसिपल, 7306 कंप्यूटर शिक्षक, उर्दू-फ़ारसी शिक्षकों के लिए TET STET के जरिए 26,500 शिक्षकों की बहाली होगी।

ये भी पढ़ें- 'बहनों से ED वालों ने उतरवा लिए थे गहने', आरोप लगा बोले तेजस्वी- मेरे पास से ठेंगा मिला, हम असल समाजवादी लोग हैं

उन्होंने कहा कि बिहार कि गठबंधन की सरकार ने जो रोजगार वादा किया था, हम उसी वादे को पूरा कर रहे हैं। वहीं, इस सूचना के बाद युवाओं की खुशी का कोई ठिकाना नहीं होने वाला है।

ये भी पढ़ें- बिहार में एक युवक ने किराए पर कमरा लेकर...मेकअप कर बनाए मारपीट के झूठे वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- वरिष्ठ पत्रकार Ved Pratap Vaidik का निधन, बाथरूम में गिरने से हुए थे बेहोश

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!